Rajasthan School College Reopening Latest updates : राज्य सरकार ने स्कूल और कॉलेज को खोलने का नया आदेश जारी किया है, जानिए कब खुलेंगे राजस्थान में स्कूल और कॉलेज

 


न्यूज़ हाईलाइट

  • राज्य में स्कूल और कॉलेज को खोलने को लेकर राजस्थान सरकार ने नया आदेश किया जारी
  • राजस्थान में 31 दिसंबर 2020 तक बंद रहेंगे सभी शिक्षण संस्थान

राजस्थान में स्कूल व कॉलेज खोले जाने को लेकर राज्य सरकार ने नया आदेश जारी किया है। राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) ने बताया है कि राज्य में स्कूल-कॉलेज कब तक बंद रहेंगे।

नवंबर की शुरुआत में राजस्थान गृह विभाग ने 30 नवंबर 2020 तक सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रखने की बात कही थी। लेकिन अब यह निर्णय बदल दिया गया है। कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले देखते हुए राज्य सरकार ने फिलहाल स्कूल-कॉलेज बंद रखने का ही फैसला किया है।

Read also :

बाटा ने 126 साल के इतिहास में पहली बार किसी भारतीय को बनाया ग्लोबल CEO

नये आदेश के अनुसार, अब 31 दिसंबर 2020 तक राजस्थान में सभी स्कूल-कॉलेज बंद ही रहेंगे। गौरतलब है कि राज्य में रविवार को कोरोना संक्रमण के 2,518 नये मामले और 18 मौतें रिपोर्ट की गईं।



इसी बीच राजस्थान बोर्ड (Rajasthan Board) द्वारा कक्षा 12वीं के लिए बोर्ड एग्जाम 2021 (Rajasthan Board Exam 2021) के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया जारी है। आरबीएसई (RBSE) की वेबसाइट के जरिए 12वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 20 नवंबर थी।

स्टूडेंट्स 03 दिसंबर तक रजिस्ट्रेशन फीस जमा कर सकते हैं। वहीं, भरे हुए आवेदन फॉर्म की हार्ड कॉपी नोडल केंद्रों पर जमा करने की अंतिम तारीख 07 दिसंबर है।


Comments

Popular posts from this blog

Biogeochemical Cycles (जैव भू रासायनिक चक्र)

किसान आंदोलन: सरकार से बात करेंगे कुल 32 संगठनों के प्रतिनिधि, जानें कौन-कौन होंगे शामिल?

DNA TYPES